इंटर स्टेट टूर्नामेंटः छत्तीसगढ़ ने त्रिपुरा को 3-0 से दी मात

रायपुर।

रायपुर में छत्तीसगढ़ टेनिस संघ की ओर से आयोजित ऑल इंडिया इंटर स्टेट मेंस टूर्नामेंट में मेजबान टीम ने जीत के साथ आगाज किया है। टीम ने ग्रुप-एफ के पहले मुकाबले में त्रिपुरा को आसानी से 3-0 से मात दी।

कप्तान सिद्धार्थ विश्वकर्मा ने सिंगल्स और डबल्स दोनों के मुकाबले जीते। ग्रुप-ए के एक अन्य मुकाबले में पुडुचेरी ने झारखंड को 2-1 से हराया।

भिलाई में सोमवार से शुरू हुए टूर्नामेंट के पहले सिंगल्स में छग के हिमांशु मौर्य ने अभिनाश को सीधे सेटों में 6-0, 6-0 से मात दी। दूसरे मुकाबले में सिद्धार्थ ने अनिर्बाण को 6-0, 6-0 से शिकस्त दी।

फिर डबल्स के मुकाबले में सौरभ और सिद्धार्थ की जोड़ी ने अनिर्बाण-अभिनाश की जोड़ी को 6-0, 6-0 से मात दी। तीनों मुकाबलों में त्रिपुरा के खिलाड़ी एक भी गेम नहीं जीत सके। इससे पहले टूर्नामेंट के उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि खेल मंत्री भैया लाल राजवाड़े शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि जल्द ही हमारे राज्य से भी इंटरनेशनल लेवल पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी दिखेंगे। संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने भिलाई में टेनिस एकेडमी खोलने की मांग की। इस पर बीएसपी के सीईओ रवि कुमार ने सैद्धांतिक सहमति दी। यहां पहले से एकेडमी खोलने की योजना चल रही है। इस दौरान आॅल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सुमन कपूर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

टूर्नामेंट के अन्य परिणाम: ग्रुप-बी: चंडीगढ़ ने पंजाब को 3-0 से, ग्रुप-सी: ओडिशा ने केरल को 3-0 से, ग्रुप-ई: बंगाल ने बिहार को 3-0 से, ग्रुप-एच: गुजरात ने मप्र को 2-1 से मात दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *